Interesting Facts About Bird's / Amazing Facts About Bird's In Hindi

Interesting Facts About Bird's / Amazing Facts About Bird's In Hindi





Interesting Facts About Birds,


शानदार रंगीन हमिंग बर्ड से लेकर थ्रोटिंग थ्रश तक, पक्षी पृथ्वी पर सबसे सुंदर और विचित्र जीव हैं।  9000 से अधिक प्रजातियों के साथ, हमारे ठीक पंख वाले दोस्त ग्रह के लगभग हर इंच में रहते हैं, अंटार्कटिका के जमे हुए विस्तार में अपने घरों को बनाते हैं, दक्षिण अमेरिका के आर्द्र वर्षावन और बीच में हर जलवायु।  यहां 15 अद्भुत तथ्य हैं जो आप 15 अद्भुत पक्षी प्रजातियों के बारे में नहीं जानते होंगे।


राविंस मिमिकिंग ह्यूमनटेक और साउंड्स पर महान हैं ।


जबकि जंगली में बंजर मानव भाषा लेने की संभावना नहीं है, कैद में वे काफी बातूनी बन सकते हैं।  कुछ लताएं मानव भाषण की नकल करने वाले तोते से बेहतर हैं, मानव दुनिया से ध्वनियों का उल्लेख नहीं करने के लिए जैसे कार के इंजन का खुलासा या शौचालय फ्लशिंग।  जंगली में, इस बीच, कभी-कभी अन्य जानवरों की नकल करते हैं, शिकारियों को भेड़ियों या लोमड़ियों की नकल करते हुए स्वादिष्ट शवों के लिए आकर्षित करने के लिए वे अपने आप ही खुले में तोड़ने में असमर्थ हैं।


 2. किसी भी भूमि पशु की सबसे बड़ी उम्र का निरीक्षण करता है।



शुतुरमुर्ग की आंखें किसी भी जानवर की सबसे बड़ी होती हैं, जो जमीन पर रहती हैं (हालांकि वे समुद्र की गहराई में रहने वाले कुछ बड़े जीवों को नहीं मार सकतीं)।  लगभग एक बिलियर्ड बॉल का आकार, उनकी आंखें वास्तव में उनके दिमाग से बड़ी हैं।


 3. CARDINALS ANTS में खुद को शामिल करना चाहते हैं।


कार्डिनल्स (कई अन्य पक्षी प्रजातियों के साथ) कभी-कभी कुचल या जीवित चींटियों में खुद को ढंकते हैं, उन्हें अपने पंखों पर धब्बा देते हैं, या जीवित चींटियों को उन पर क्रॉल करने की अनुमति देते हैं।  हालांकि वैज्ञानिकों को अभी भी यकीन नहीं है कि "एटिंग" का उद्देश्य क्या है, कुछ का मानना ​​है कि पक्षी अपने चींटी स्नान के दौरान स्रावित फार्मिक एसिड का उपयोग करते हैं जो जूँ और अन्य परजीवियों से छुटकारा पाने में मदद करते हैं।


 4. OWLS DEVOUR ने उनका प्यार पूरा किया।


जब उल्लू बड़े जानवरों (उदाहरण के लिए रैकून और खरगोश) को पकड़ते हैं, तो वे उन्हें अधिक प्रबंधनीय, काटने वाले आकार के टुकड़ों में फाड़ देते हैं।  लेकिन, वे भी छोटे जानवरों, कीड़ों से लेकर चूहों तक को निगलने के लिए जाने जाते हैं।  उल्लू फिर जानवरों की हड्डियों और फर जैसे उनके भोजन के अपचनीय तत्वों से भरे छर्रों को फिर से इकट्ठा करता है।


 5. एक आंख खुली के साथ कुछ डुबकी।


 


जब वे समूहों में झपकी लेते हैं, तो परिधि पर बत्तख एक आंख खोलकर सोती है।  जबकि अन्य बतख अधिक गहराई से सोते हैं, सर्कल के बाहर के लोग अपने मस्तिष्क के एक तरफ भी जागते रहते हैं, यहां तक ​​कि वे डोज़ भी करते हैं, ताकि शिकारियों को उन पर चुपके करने में सक्षम न हो।


 6. किवमों को "मानव जाति के लोग" कहा जाता है।


न्यूजीलैंड के मूल निवासी, किवी एक विचित्र, भूमि-संबंधी पक्षी हैं।  वैज्ञानिकों ने कीवी के अजीब गुणों को महसूस किया - जिसमें पंख शामिल हैं जो बालों की तरह महसूस करते हैं, मज्जा से भरी भारी हड्डियां, और उनकी नाक की नोक पर नथुने (ज्यादातर पक्षियों की तरह उनकी चोंच के आधार पर) - कभी-कभी उन्हें कहा जाता है  “मानद स्तनधारी।





पंख वाले या उड़ने वाले किसी भी जन्तु को पक्षी कहा जाता है। जीव विज्ञान में एविस् श्रेणी के जन्तुओं को पक्षी कहते हैं। इस अण्डा देने वाले रीढ़धारी प्राणी की लगभग १०, ००० प्रजातियाँ इस समय इस धरती पर निवास करती हैं। इनका आकार २ इंच से ८ फीट तक हो सकता है तथा ये आर्कटिक से अन्टार्कटिक तक सर्वत्र पाई जाती हैं।



interesting facts about birds,

interesting facts about birds in telugu,

interesting facts about birds in english,

interesting facts about birds in hindi,

interesting facts about birds in tamil,

interesting facts about birds and animals,

interesting facts about birds video,

interesting facts about birds for preschoolers,

interesting facts about hoopoe bird,

some interesting facts about birds,

3 interesting facts about birds,

4 interesting facts about birds,

5 interesting facts about birds

amazing facts about birds,

amazing facts about birds in hindi,

amazing facts about birds in kannada,

amazing facts about birds with pictures,

amazing facts about birds in telugu,

amazing facts about birds and animals,

amazing facts about birds and insects,

10 amazing facts about birds nests,

amazing facts about birds in english

Top 10 Facts About Bird's


#Interesting #Facts About #Bird's / #AmazingFacts About Bird's In Hindi



Comments

Popular Posts